10 Most Popular Search Engines in 2019

10 Most Popular Search Engines

सबसे अच्छा खोज इंजन अपनी सामग्री को अनुक्रमित करने के लिए SERPs में रैंकिंग के लिए, और मुफ़्त ट्रैफ़िक प्राप्त करना।'

वर्ल्ड वाइड वेब (www) या इंटरनेट पर कई वेबसाइट मौजूद हैं। और उपयोगकर्ता की एक एकल क्वेरी को हल करने के लिए कई अलग-अलग साइटें मौजूद हैं। लेकिन क्या हम इन सभी वेबसाइट को जानते हैं? मुझे लगता है कि नहीं, ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिकांश वेबसाइटें खोज इंजन द्वारा क्रॉल और अनुक्रमित नहीं होती हैं। और क्रॉलिंग और इंडेक्सिंग किसी भी वेबसाइट url को अच्छी तरह से रैंक करने और SERPs में प्रदर्शित होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है।

यद्यपि खोज इंजन समय-समय पर क्रॉल करते हैं, और इंटरनेट पर मौजूद वेबसाइटों के वेब पेज को क्रॉल करते हैं, आप अपने वेब पेजों को अनुक्रमित करने के लिए अपनी वेबसाइट और ब्लॉग को मैन्युअल रूप से खोज इंजन में जमा कर सकते हैं।
best websites for online advertising - www.askcctv.in www.mlmwale.com

और, इन सबमिशन को सर्च इंजन सबमिशन के नाम से जाना जाता है। यदि आप कुछ राशि मांगने वाले कुछ इंजनों के लिए कुछ पैसे देने के इच्छुक हैं तो पेड एंड फ्री सर्च इंजन url सबमिशन आपके लिए उपलब्ध है।

List of Top 10 Search Engines for Free Url Submission

आप अपनी वेबसाइटों और ब्लॉगों को इन साइटों को लोकप्रिय रूप से खोज इंजन सबमिशन साइटों के रूप में जाना जा सकता है, जिन्हें आप स्वयं या अपनी उपयुक्तता के आधार पर किसी भी एजेंसी की सहायता से प्रस्तुत कर सकते हैं।

उस नोट पर, यदि आप अपनी वेबसाइट के यूआरएल को अनुक्रमित करना चाहते हैं तो आज मैं आपके साथ शीर्ष 10 खोज इंजन सबमिशन साइटों को साझा करने जा रहा हूं, जिसका उपयोग आप अपनी वेब संपत्तियों को बेहतर अनुक्रमण के लिए प्रस्तुत करने के लिए कर सकते हैं।

1. Google Search Engine Submission:-

Google सर्च इंजन सबमिशन Google द्वारा एक सर्च इंजन सबमिशन साइट है जहां आप अपनी वेबसाइट और ब्लॉग url के लिए सर्च इंजन सबमिशन कर सकते हैं यदि आप Google पर बेहतर इंडेक्सिंग चाहते हैं। ऐसा करने से, आप Google को अपनी नई साइटों, ब्लॉगों के बारे में अवगत करा सकते हैं और अगर आपकी वेबसाइट या ब्लॉग url पहले से मौजूद है, तो इसके डेटाबेस को अपडेट करने में भी मदद करता है।


2. Bing Search Engine Submission:-

बिंग सर्च इंजन सबमिशन पंक्ति में दूसरे स्थान पर है और यह प्रसिद्ध सर्च इंजन सबमिशन वेबसाइटों में से एक है। इस प्रकार, यदि आपका लक्षित दर्शक बिंग से है, तो आप अपनी साइट को बेहतर तरीके से सूचीबद्ध करने के लिए बिंग सर्च इंजन सबमिशन साइट को प्रस्तुत कर सकते हैं और अपनी खोज के लिए अच्छी रैंकिंग हासिल कर सकते हैं।

3. Yandex Search Engine Submission:-

Yandex  भी सबसे अच्छा खोज इंजन प्रस्तुत साइटों में से एक है। यह एक सर्च इंजन सबमिशन साइट है यांडेक्स, जो एक मान्यता प्राप्त इंटरनेट सेवा और उत्पाद प्रदाता कंपनी है। इस प्रकार, यदि आपका लक्षित बाजार रूस है या यहां तक ​​कि आप ट्रैफिक प्राप्त करने के लिए अपनी वेबसाइट url को Yandex Search Engine में सबमिट नहीं कर सकते हैं।

4. Baidu Search Engine Submission:-

Baidu, एक चीनी वेब सेवा प्रदाता कंपनी Baidu द्वारा एक खोज इंजन है। और Baidu खोज इंजन सबमिशन साइट Baidu की एक पेशकश भी है जहां आप अपनी वेबसाइट के यूआरएल को बेहतर अनुक्रमित करने और इससे लाभ प्राप्त करने के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं।

5. ScrubTheWeb Search Engine Submission:-

स्क्रब वेब भी एक अच्छा खोज इंजन यूआरएल सबमिशन साइट है जहां आप अपनी साइट को बेहतर अनुक्रमित करने के लिए सबमिट कर सकते हैं। ScrubTheWeb एक ऐसी वेबसाइट है, जो इंटरनेट पर सबसे अच्छी साइटों की खोज करती है, इसलिए आप अपनी वेबसाइट url को सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटों की सूची में शामिल करने के लिए भी प्रस्तुत कर सकते हैं। आप यहां मेटा टैग्स का भी विश्लेषण कर सकते हैं, इस वेबसाइट पर एसईओ टूल और मेटा टैग जनरेटर का उपयोग कर सकते हैं। स्क्रब द वेब के बारे में यहाँ और जानें।

6. EntireWeb Search Engine Submission:-

संपूर्ण वेब सर्च इंजन सबमिशन EntireWeb (एक खोज इंजन) द्वारा एक खोज इंजन Url सबमिशन साइट है जो विभिन्न वेबसाइटों, छवियों और कई और चीजों के लिए प्रासंगिक परिणाम प्रदान करता है। यह सबसे अच्छी वेबसाइटों में से एक है, जो दावा किया जाता है कि प्रस्तुत यूआरएल का तत्काल अनुक्रमण है।

7. InfoTiger:-

InfoTiger एक वेब सर्च इंजन है जो सर्च इंजन सबमिशन की सेवाएं प्रदान करता है जहां आप बेहतर अनुक्रमण के लिए अपनी वेबसाइट url और ब्लॉग सबमिट कर सकते हैं और इसलिए लक्षित ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं। आप या तो एक-एक करके अपनी वेबसाइटों और ब्लॉगों का URL जमा कर सकते हैं या उन्हें अपने वेब प्रॉपर्टी के URLS की सूची सबमिट कर सकते हैं submit@infotiger.com पर एक लाइन प्रारूप में।

8. Anoox:-

Anoox एक सोशल शेयरिंग सर्च नेटवर्क है जो सर्च इंजन सबमिशन की सुविधा भी प्रदान करता है। इस प्रकार, आप मुफ्त ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए अपनी वेबसाइट url यहाँ जमा कर सकते हैं। इसके साथ ही, आप साझा, उत्तर, खोज और चर्चा भी कर सकते हैं और नए अवसरों के साथ जुड़ सकते हैं।

9. Beamed Search:-

Beamed सर्च सर्च इंजन सबमिशन की सेवाएँ भी प्रदान करता है जहाँ आप अपनी साइट को तेज़ी से अनुक्रमित करने के लिए सबमिट कर सकते हैं। और फलस्वरूप बेहतर कार्बनिक यातायात मिलता है।


10. ExaLead:-

एक्सालड एक सॉफ्टवेयर कंपनी है जो सर्च प्लेटफॉर्म और सर्च-आधारित एप्लिकेशन से संबंधित सेवाएं प्रदान करती है। यह सर्च इंजन सबमिशन की सेवाएँ भी प्रदान करता है जहाँ आप अपनी साइट को बेहतर अनुक्रमण और उच्च खोज इंजन रैंकिंग के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं।

आशा है कि यह सूची आपके व्यवसाय के नाम से परिचित और SERPs में अच्छी तरह से अनुक्रमित करने के लिए यथार्थवादी तरीके से आपकी मदद करेगी। इस प्रकार, अपनी वेबसाइट के यूआरएल और ब्लॉग को प्रस्तुत करने के लिए इन साइटों का उपयोग करें और साथ ही साथ अपने अनुभव को कार्बनिक ट्रैफ़िक में वृद्धि, खोज इंजन परिणामों में रैंकिंग आदि के साथ साझा करने के लिए मत भूलना। इसके अलावा, अपना प्यार दिखाना न भूलें। इस प्रकार इस पोस्ट को विभिन्न प्लेटफार्मों पर साझा किया जा रहा है।

Post Free Classifieds Visit www.askcctv.in Website Banner Advertising - www.mlmwale.inIncrease Website Traffic using Banners - www.mlmwale.com