The role of online classifieds ads posting sites in Business marketing: How and why to use classifieds Sites to advertise your business FREE on the Internet?

अपने व्यवसाय या सेवाओं के लिए ऑनलाइन क्लासिफाईड का उपयोग करना सीखें? कैसे नि: शुल्क वर्गीकृत वेबसाइटें मार्केटिंग या विज्ञापन के लिए बहुत प्रभावी साबित हो रही हैं ऑनलाइन या व्यवसाय मुक्त?

आज, हर व्यवसाय अपने उत्पादों की गुणवत्ता और बाजार में मांग के मापदंडों के अलावा विज्ञापन और विपणन पर निर्भर करता है। चाहे यह एक नया खोला गया हो या पहले से स्थापित व्यवसाय हो, इसे वास्तविक अर्थों में सफल बनाने के लिए अच्छी मार्केटिंग योजना और निष्पादन की आवश्यकता होती है!

हम यहां छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के बारे में बात कर रहे हैं जिनके पास विज्ञापन और प्रचार पर खर्च करने के लिए सीमित बजट है। उनके लिए कीमत बड़ी भूमिका निभाती है। यह वह जगह है जहाँ ऑनलाइन क्लासिफाईड परिदृश्य में आते हैं।

हम नीचे चर्चा करेंगे कि क्लासिफाइड वेबसाइटें अपनी मार्केटिंग जरूरतों के लिए छोटे व्यवसायों के लिए एक वरदान क्यों हो सकती हैं।

ऑनलाइन वर्गीकृत साइटों पर मुफ्त विज्ञापन पोस्ट करने से कंपनी या व्यवसाय के लिए बिक्री और बिक्री कैसे हो सकती है? एक छोटे से व्यवसाय को ऑनलाइन बढ़ावा देने में ऑनलाइन क्लासिफाईड के लाभ


सूचना प्रौद्योगिकी और आधुनिक प्रौद्योगिकी पर आधारित बातचीत में सबसे हालिया प्रगति ने मानव जीवन को बहुत कम जटिल और आरामदायक बना दिया है। नवाचार हमारे जीवन को बहुत आसान बना देता है क्योंकि हम अपने सहयोगी काम का अधिकांश हिस्सा कंप्यूटर या लैपटॉप डिवाइस की सहायता से आसानी से ऑनलाइन कर सकते हैं।

हम बिजली और टेलीफोन खर्च का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं, अपनी बस, ट्रेन या हवाई यात्रा के टिकट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

व्यवसायों और कंपनियों की स्थिति को लें: जब उन्हें ऑनलाइन टूल और संसाधनों का उपयोग करके बड़े दर्शकों से जुड़ना होता है, तो वे अपने ब्रांड का नाम आसानी से लोकप्रिय कर लेते हैं और इंटरनेट मार्केटिंग की मदद से वे पारंपरिक तरीकों की तुलना में बिक्री और लीड प्राप्त कर सकते हैं। विपणन।

सीधे शब्दों में कहें, हर कंपनी और व्यवसाय सेवा को बाजार में जीवित रहने के लिए पदोन्नति की आवश्यकता होती है। हम आमतौर पर कंपनी और उसके द्वारा किए जाने वाले व्यवसाय के बारे में हर छोटी-बड़ी चीज़ों के विज्ञापन के लिए विज्ञापन अभियान और क्लासीफ़ाइड पर विचार करते हैं।

हम यहां व्यापार और विपणन के संबंध में ऑनलाइन वर्गीकृत विज्ञापनों के बारे में बात करेंगे:

Classified advertising is a tool which is implemented with the introduction of modern online marketing technology.

Benefits:  Why to use Classifieds websites to advertise your business online?


क्यों ऑनलाइन वर्गीकृत विज्ञापन आपके व्यवसाय के लिए बिक्रीसूत्र और बिक्री उत्पन्न करने में सहायक है?

ऑनलाइन क्लासिफाईड ने वास्तव में ग्राहकों और ग्राहकों के लिए अनगिनत अवसरों का एक विशाल द्वार खोल दिया है। वे इसी तरह व्यक्तियों के लिए एक पोर्टल के रूप में कार्य करते हैं। इंटरनेट वर्गीकृत विज्ञापन आपके लिए दिए गए आदर्श चयन हैं कि यदि आप विभिन्न प्रकार के विज्ञापनों के लिए भुगतान नहीं कर सकते हैं तो वे आपको कुछ भी खर्च नहीं करते हैं।

कई व्यक्ति नेट और इन क्लासिफाइड का उपयोग करते हैं, फिर आपके व्यवसाय या सेवाओं के लिए संभावित खरीदारों की बेहतर संभावना पैदा करते हैं।

ये क्लासीफाइड बहुत अधिक समय तक नहीं खाते हैं, इन्हें बहुत जल्दी और बिना किसी खर्च के बनाया जा सकता है। ये क्लासिफाइड उपभोक्ताओं को काफी आसानी से मिल जाते हैं। जरूरत पड़ने पर या किसी वस्तु की समय सीमा समाप्त हो जाने पर उन्हें सफलतापूर्वक अपग्रेड या निकाला जा सकता है।

ऑनलाइन वर्गीकृत विज्ञापन बनाना, अपलोड करना और अपग्रेड करना बहुत आसान है। पोस्ट करने के कुछ ही मिनटों के भीतर, यह निश्चित रूप से संभावित उपभोक्ताओं के हित को पकड़ लेगा।

इंटरनेट पर सभी क्लासिफाइड वेबसाइटों की लगभग 20-30% संख्या पंजीकरण और पंजीकरण के बिना मुफ्त विज्ञापन पोस्टिंग प्रदान करती है। ऐसी साइटों पर विज्ञापन पोस्ट करना बहुत आसान और समय की बचत है। अपने व्यवसाय के विज्ञापन के लिए ऑनलाइन क्लासिफाईड का उपयोग करने का यह एक और लाभ है

यह सर्व-स्वाभाविक है कि जब भी हम ब्रांड-नई, आकर्षक चीजों पर ठोकर खाते हैं, हम अपने करीबी दोस्तों, परिवार के सदस्यों, पड़ोसियों और उनके बारे में दोस्तों को सूचित / शिक्षित करते हैं। यह निश्चित रूप से समान लोगों की एक श्रृंखला विकसित करेगा जो निश्चित रूप से इन विज्ञापनों का ऑनलाइन लाभ उठाएंगे।

यह निश्चित रूप से पूरी तरह से बिना किसी मूल्य के साथ उच्च वृद्धि के लिए व्यापार को सक्षम करेगा।

Local advertising via online classifieds


यह सच है, आपको अपनी कंपनी / उत्पाद / व्यवसाय या ब्रांड के लिए सही ऑडियंस को फ़िल्टर करने के लिए अपनी मार्केटिंग और विज्ञापन रेंज को सीमित करना होगा!

 

सौभाग्य से, अधिकांश वर्गीकृत साइटें आपको अपना स्थान चुनने का विकल्प प्रदान करती हैं, जहाँ आप अपने विज्ञापन दिखाना चाहते हैं। इस तरह, आप अपने ग्राहकों को उनके भू स्थान के अनुसार लक्षित कर सकते हैं।

 

इंटरनेट पर ऑनलाइन विज्ञापन के बहुत सारे लाभ और तरीके हैं- यहां जानें कि आप अपने व्यवसाय के लिए ऑनलाइन स्थानीय विज्ञापन विकल्पों का लाभ कैसे उठा सकते हैं।

 

सभी विज्ञापन वेबसाइटें आमतौर पर व्यवसायों, सेवाओं, या कंपनियों के लिए आजकल वर्गीकृत ऑनलाइन विज्ञापन पोस्टिंग अवसरों की मुफ्त पेशकश करती हैं।

आजकल अधिकांश इंटरनेट उपयोगकर्ता अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं की तलाश में ऑनलाइन खोज करते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक मोबाइल फोन खरीदना चाहेंगे - आपको केवल वेब को स्कैन करने की आवश्यकता है, ऑनलाइन ग्लोब पर आपके लिए सैकड़ों ऑनलाइन शॉपिंग और ईकामर्स वेबसाइट हैं।

 

असीम: सबसे महत्वपूर्ण बात, उनकी उपलब्ध अनगिनत संख्याएँ हैं जो आपको अपने व्यवसाय को ऑनलाइन मुफ़्त करने के लिए उत्सुक हैं।

 

ऑनलाइन व्यापार, कंपनी और सेवाओं के लिए मुफ्त विज्ञापन पोस्ट करें। कंपनियों और सेवा प्रदाताओं के लिए मुफ्त विज्ञापन विकल्प। विज्ञापनदाता, बाज़ारकर्ता इंटरनेट पर मुफ्त विज्ञापन देने के लिए इन ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग करते हैं।

इंटरनेट की दुनिया में किसी भी व्यवसाय या स्थान के लिए वर्गीकृत विज्ञापन पोस्ट करने के लिए अच्छी लीड और ऑनलाइन बिक्री करें। संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, एशिया, यूरोप, इंडोनेशिया, नेपाल, पाकिस्तान, स्पेन, स्विट्जरलैंड, डेनमार्क, यूएई, आदि के लिए विज्ञापन पोस्टिंग और मार्केटिंग वेबसाइट।

नौकरी के लिए क्लासिफाइड- आप निश्चित रूप से अपने काम पर रखने और भर्ती की जरूरतों के लिए कुछ बेहतरीन क्लासिफाइड पर निर्भर कर सकते हैं। लगभग हर वर्गीकृत प्रीमियम नौकरी बोर्डों के विपरीत मुफ्त नौकरी पोस्टिंग की अनुमति देता है।